2024 Ford Mustang Mach E Price In India & Launch Date: Design, Battery, Features

Ford Mustang Mach E Price In India
Ford Mustang Mach E Price In India

Ford Mustang Mach E Price In India & Launch Date: दोस्तों आपने कभी ना कभी Ford कंपनी की Mustang कार का नाम तो सुना ही होगा। Mustang Ford कंपनी की एक कार सीरीज है जिसमें बहुत सारे जेनरेशन आ चुके हैं। Mustang सीरीज फोर्ड की सबसे ज्यादा बिकने वाली सीरीज में से एक है।

WhatsApp Group Join Now

दोस्तों जैसे कि आप सब जानते हैं की इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड कितनी बढ़ती जा रही है छोटी से लेकर बड़ी कंपनी तक सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियां डेवलप करने में लगी है जिसमें फोर्ड भी शामिल है। और अब Ford Mustang सीरीज में एक इलेक्ट्रिक कार Ford Mustang Mach E के नाम से लॉन्च करने जा रही है क्योंकि हाल ही में फोर्ड ने इस नाम को ट्रेडमार्क करवाया है।

आज के आर्टिकल में हम इसी बारे में बात करेंगे। तो चलिए Ford Mustang Mach E के डिजाइन, फीचर्स, परफॉर्मेंस, बैटरी स्पेसिफिकेशंस, Ford Mustang Mach E Price In India के साथ ही Ford Mustang Mach E Launch Date In India के बारे में डिटेल से जानते है। 

Ford Mustang Mach E Price In India

Ford Mustang Mach E Price In India
Ford Mustang Mach E Price In India

दोस्तों बात करें अगर Ford Mustang Mach E Price In India के बारे में तो जैसे कि आप लोग जानते ही होंगे कि Ford Mustang गाड़ियां की कीमत काफी ज्यादा होती है। ठीक वैसे ही Ford Mustang की इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत भी काफी ज्यादा रहने वाली है। हालांकि अभी तक फोर्ड कंपनी की तरफ से कोई जानकारी तो नहीं आई है इसकी कीमत को लेकर कि भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इसकी क्या कीमत होगी।

और पढ़ें -  भारत का अब तक का सबसे एडवांस स्कूटर होगा इन ताबड़तोड़ फीचर्स से लैस

लेकिन कुछ न्यूज़ और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Ford Mustang Mach E की कीमत भारत में 70 लाख रुपए एक्स शोरूम तक हो सकती है लेकिन सही कीमत इसके लॉन्च होने पर ही पता चलेगी।

Ford Mustang Mach E Launch Date In India

Ford Mustang Mach E Launch Date in India
Ford Mustang Mach E Launch Date In India

अगर Ford Mustang Mach E Launch Date In India के बारे में बात करें तो इसकी कीमत की तरह इसकी लोन डेट के बारे में भी अभी कोई जानकारी फोर्ड कंपनी की तरफ से नहीं दी गई है।

लेकिन कुछ न्यूज़ और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी लॉन्च डेट का अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कर भारतीय मार्केट में मिड 2024 यानि कि 2024 के बीच में लॉन्च हो सकती है।

Ford Mustang Mach E Specifications

Ford Mustang Mach E Specifications
Ford Mustang Mach E Specifications
Car NameFord Mustang Mach E
Ford Mustang Mach E Launch Date In India Mid 2024
Ford Mustang Mach E Price In India₹70 Lakh Rupees (Estimated)
Ford Mustang Mach E Body Type Compact Crossover SUV
Ford Mustang Mach E Battery Standard Range (75.9 kWh) & Extended Range (98.8 kWh)
FeaturesSYNC 4A infotainment system with 15.5-inch touchscreen, Co-Pilot360 suite of driver-assist features, panoramic glass roof 
RivalsHyundai Ioniq 5, Kia EV6, Tesla Model Y
Ford Mustang Mach E Specifications

Ford Mustang Mach E Design

Ford Mustang Mach E Design
Ford Mustang Mach E Design

Ford Mustang Series वैसे भी अपने डिजाइन के लिए बहुत ज्यादा पॉपुलर है और अब Ford Mustang Mach E का डिजाइन भी बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव और स्पोर्टी होगा। आपको बता दें यह गाड़ी एक Compact Crossover SUV होने के साथ 5 सीटर भी है। बात करें अगर इसके डिजाइन फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको बहुत सारे डिजाइन फीचर्स दिए गए हैं जिन्हें आप नीचे दिए गए टेबल में देख सकते हैं।

और पढ़ें -  FKM Street Fighter 165 Launch Date In India & Price [ये बाइक युवाओं को बना देगी अपना दीवाना]
LED Tail Lights
LED Headlights
Panoramic Sunroof
Ford Mustang Mach E Design

Ford Mustang Mach E Interior

Ford Mustang Mach E Price In India
Ford Mustang Mach E Price In India

अगर Ford Mustang Mach E Interior की बात करें तो इस कार में हमें काफी अट्रैक्टिव और फ्यूचरिस्टिक कंफर्टेबल इंटीरियर देखने को मिलता है और इसके इंटीरियर में बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और साथ ही एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि फीचर से यह कार लैस होगी।

Touch Screen Infotainment System
Digital Instrument Cluster
Ford Mustang Mach E Interior

Ford Mustang Mach E Battery And Range

कुछ तो चलिए बात करते हैं Ford Mustang Mach E Battery के बारे में क्योंकि यह इलेक्ट्रिक कार स्पोर्ट्स सेगमेंट को ध्यान में रखकर बनाई गई है इसलिए आपको इसमें परफॉर्मेंस तो आपको जबरदस्त मिलेगी लेकिन इसमें बैटरी रेंज आपको ठीक-ठाक ही मिल जाएगी। इसमें आपको दो टाइप की बैटरी देखने को मिलेगी।

Ford Mustang Mach E Battery And Range
Ford Mustang Mach E Battery And Range

एक 75.9 kWh की स्टैंडर्ड रेंज बैटरी जो एक बार चार्ज करने पर आपको 314 किलोमीटर की रेंज दे सकती है और इस बैटरी को चार्ज होने में 10 घंटे लगते हैं।

वहीं दूसरी 98.8 kWh की एक्सटेंडेड रेंज बैटरी में आपको एक बार चार्ज करने पर 482 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है। अगर चार्जिंग की बात करें तो AC चार्जर से इस बैटरी को चार्ज होने में 13 घंटे लगेंगे वहीं DC चार्जर से एक घंटा लगेगा।

BatteryRange
75.9 kWh Standard Range Battery314 Km
98.8 kWh Extended Range Battery482 Km
Ford Mustang Mach E Battery & Range

Ford Mustang Mach E Features

Ford Mustang Mach E Features
Ford Mustang Mach E Features

Ford Mustang Mach E Features की बात करें तो Ford Mustang Mach E बहुत सारे फीचर्स के साथ लोडेड होगी और इसमें बहुत सारे एडवांस फीचर्स भी आपको देखने मिलेंगे जैसे कि 15.5 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग, एंबियंट लाइटिंग, फोर्ड को-पायलट 360 असिस्टेंस फीचर्स, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम, लेन डिपार्चर वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (ABS), चार्जिंग स्टेशन लोकेटर जैसे फ्यूचरिस्टिक फीचर्स आपको इसमें देखने को मिल सकते हैं।

और पढ़ें -  Skoda Slavia Style Edition Price In India: Engine, Features [2024]
360 Assistance Features
15.5 Inches Touch Screen Display
Automatic Breaking System(ABS)
Charging Station Locator
Blind Spot Information System
Land Departure Warning
Digital Instrument Cluster
Wireless Charging For Phone
Ambient Lighting
Ford co-pilot
Ford Mustang Mach E Features

यह भी पढ़े –

Ford Mustang Mach E Competitors

बात करें अगर Ford Mustang Mach E के कंपीटीटर्स के बारे में तो इसका मुकाबला Hyundai Ioniq 5, Kia EV6, Tesla Model Y जैसे EV गाड़ियों से होगा।

Ford Mustang Mach E Price In India

FAQs

Ford Mustang Mach E कब लॉन्च होगी?

कुछ न्यूज़ और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी लॉन्च डेट का अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कर भारतीय मार्केट में मिड 2024 यानि कि 2024 के बीच में लॉन्च हो सकती है।

Ford Mustang Mach E की कीमत क्या है?

कुछ न्यूज़ और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Ford Mustang Mach E की कीमत भारत में 70 लाख रुपए एक्स शोरूम तक हो सकती है लेकिन सही कीमत इसके लॉन्च होने पर ही पता चलेगी।

Ford Mustang Mach E के फीचर्स क्या हैं?

Ford Mustang Mach E में बहुत सारे एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे कि 15.5 इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग, एंबियंट लाइटिंग, फोर्ड को-पायलट 360 असिस्टेंस फीचर्स, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम, लेन डिपार्चर वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (ABS), चार्जिंग स्टेशन लोकेटर आदि।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top